हमने अपना इश्क ज़माने में सरेआम कर डाला
खुद ही खुद को जहां भर में बदनाम कर डाला
तुम ने तुम तक पहुँचने के सब रास्ते बदल डाले
मेरे जूनून ने एक पुल बनाने का अंजाम कर डाला
तुम दरवाजों और खिडकियों पर पर्दा करते रहे
मेरी दीवानगी ने आसमान तक को बार कर डाला
तुम मेरे भेजे पैगाम चुपचाप पढ पढ जलाते रहे
हमारे इश्तेहारों ने मगर ख़त का काम कर डाला
ये चारागर भी कितना हैरान है मुझे जिंदा देख कर
के मेरी जिद ने ज़हर को दवाओं का नाम कर डाला
हम चिराग-ए-मोहब्बत जलाते रहे, तुम बुझाते रहे
के मेरी हिम्मत को आधियों ने भी सलाम कर डाला
मुद्दा ये है के तुम तक आंच पहुंचे मेरी फुगाओं की
हमने अपनी हस्ती को आतिश के नाम कर डाला
जो तुम्हें मेरा दिन में बुलाना रास न आया हो कभी
जा हमने अपनी साड़ी जिंदगी को शाम कर डाला
कोई तो जरिया होगा तुम तक आने का ये सोच
हमने अपनी हर रहगुज़र को तेरा मुकाम कर डाला

Popular posts from this blog